Thursday 29 September 2016

पाकिस्तान को करारा जवाब, एलओसी पर सर्जिकल ऑपरेशन

Get live News Updates visit us at Ripples Advisory or One Missed Call on @98-27-80-80-90 

 

भारतीय फौज ने एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से आए आतंकियों पर जबरदस्त हमला बोला है। आज पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सीसीएस की बैठक के सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में विस्तार से इसकी जानकारी दी। 

 

सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने कहा कि सेना ने कल रात एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक किया जिसमें आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। कई आतंकी इसमें मारे गए हैं। पक्की जानकारी के बाद हमारी सेना ने आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसकी जानकारी बाद में हमने पाकिस्तान को दे दी। 

 

उन्होंने कहा कि हमें पक्की जानकारी मिली थी कि कल कई आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में थे, लेकिन सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर इसे नाकाम कर दिया गया। अब ऑपरेशन खत्म कर दिया गया है। 

 

डीजीएमओ के मुताबिक आतंकियों के 3-4 लॉन्चपैड पर सेना ने हमला बोला जिसमें आतंकियों को तगड़ा नुकसान पहुंचा। इसे कल रात अंजाम दिया गया। आतंकियों से बरामद हथियारों पर पाकिस्तान के निशान हैं। सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन की जानकारी राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, जम्मू कश्मीर के गवर्नर और मुख्यमंत्री को दी गई। 

 

वहीं पाकिस्तान मीडिया के हवाले से खबर आई है कि पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने बयान दिया कि हम इस हमले की निंदा करते हैं। शांति की पहल को हमारी कमजोरी ना समझा जाए। पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि भारतीय सेना ने भीमबेर, हॉटस्प्रिंग, केल और लिपा सेक्टर पर धावा बोला।

No comments:

Post a Comment