Thursday 1 December 2016

संसेक्स 35 अंक ऊपर, निफ्टी 8225 के आसपास

Get us on https://www.linkedin.com/title/ripples-advisory click here, more and for Two days Free Trial drop your missed call on -9303093093

अमेरिकी बाजारों पर ओपेक डील का पॉजिटिव असर देखने को मिल रहा है। कल के कारोबार में एनर्जी शेयरों में 5 फीसदी की शानदार तेजी देखने को मिली। कल अमेरिकी बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। कल के कारोबार में डाओ रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुआ जबकि एस एंड पी और नैस्डैक में गिरावट देखने को मिली। उधर ओपेक की बैठक में 12 लाख बैरल प्रतिदिन की कटौती का निर्णय लिया गया है। ओपेक बैठक बाद कच्चे तेल 9 फीसदी उछल गया है और ब्रेंट 52 के आसपास दिख रहा है। ओपेक डील से एनर्जी शेयरों में 5 फीसदी की तेजी आई है।

अमेरिकी और यूरोपियन बाजारों की तेजी के साथ ही आज एशियाई बाजारों में भी अच्छी मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। निक्केई 2 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि एसजीएक्स निफ्टी 0.2 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। लेकिन भारतीय बाजारों में उतार चढ़ाव के साथ दायरे में कारोबार होता दिख रहा है। फिलहाल सेंसेक्स 35 अंक ऊपर और निफ्टी मामूली गिरावट के साथ सपाट कारोबार कर रहा है।


No comments:

Post a Comment