Saturday 24 December 2016

सरकार की योजना, कार चाहिए तो पार्किंग लाइये

You can also follow us for daily intraday updates click here to SUBSCRIBE US http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

क्या आप कार खरीदने वाले हैं, क्या आपके पास पार्किंग है, हो सकता है आने वाले वक्त में ये सवाल आपसे पूछा जाए। सरकार कार खरीदने के लिए पार्किंग स्पेस को जरूरी बनाने की योजना पर काम कर रही है। वैसे दुनिया के कुछ देश ठीक ऐसे या फिर दूसरे नियम अपनाते हैं कारों की या गाड़ियों की तादाद को कंट्रोल में रखने के लिए। लेकिन क्या हमारे देश में ये हो पाएगा। क्या हमारे पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम इसके लिए तैयार है, इन्ही सवालों जवाब खोजने की कोशिश होगी।

नए नियमों के मुताबिक वाहन रजिस्ट्रेशन के लिए पार्किंग जरूरी हो गया है। सरकार अब पार्किंग सर्टिफिकेट अनिवार्य कर सकती है। पार्किंग के लिहाज सरकार की नए नियम की जानकारी शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने दी है। सरकार सड़क परिवहन मंत्रालय के साथ बातचीत जारी है। पार्किंग के लिए बनाए गए नए नियमों की जानकारी राज्यों को भेजी गई है। हालांकि कि सरकार का मानना है कि इस नियम के तहत सड़को पर जाम कम होगा। जिसके चलते अब पार्किंग होने पर ही गाड़ी रजिस्टर होगी। नए नियम के तहत अब बिना पार्किंग स्पेस के कार नहीं खरीद सकेंगे।

No comments:

Post a Comment