Monday 26 December 2016

कमजोरी रहेगी हावी, लंबी अवधि के निवेश का अच्छा मौका

You can also follow us for daily intraday updates click here to SUBSCRIBE US http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

आने वाले नए साल में बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। बाजार की चाल को लेकर कोई साफ रुझान नजर नहीं आ रहा है। 2017 के शुरुआती 3 महीनों में बाजार में कमजोरी हावी रह सकती है। एफआईआई की बिकवाली से बाजार पर ज्यादा दबाव देखने को मिल रहा है। बाजार अगर 8000 के स्तरों के आसपास टिका रहा तो ये अच्छा संकेत है। नए साल के शुरुआती महीनों में नोटबंदी का कैसा असर होगा, इसको देखकर भी बाजार की आगे की चाल तय होगी। 31 दिसंबर के बाद बैंक और एटीएम से नकदी निकालने की सीमा में छूट बढ़ाई जा सकती है। सिस्टम में 8-9 लाख करोड़ रुपये के आने का आंकड़ा पार हो जाएगा, तो फिर हालात थोड़े सामान्य होने की उम्मीद है। सिस्टम में नकदी बढ़ने के साथ कंज्म्पशन सेक्टर पर पॉजिटिव असर भी होगा।

पिछले 1.5 महीनों की गिरावट में कई शेयर 30-40 फीसदी टूटे हैं, अब इन शेयरों में पैसे लगाने का अच्छा मौका नजर आ रहा है। निवेशकों को मौजूदा बाजार में धीरे-धीरे पैसे लगाने की शुरुआत कर देनी चाहिए। मौजूदा बाजार में लंबी अवधि का निवेश अच्छा रिटर्न देगा।

No comments:

Post a Comment