Tuesday, 13 December 2016

नहीं रुक रहा काले से सफेद का काला खेल!

नोटबंदी के बाद ब्लैकमनी को लेकर देश में आईटी डिपार्टमेंट, ईडी और सीबीआई की छापेमारी और धरपकड़ जारी है। सीबीआई ने आरबीआई के सीनियर अधिकारी को अवैध रूप से नोट एक्सचेंज कराने के आरोप में बंगलुरु से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आरबीआई अफसर दलालों के साथ मिलकर काले-सफेद का खेल खेल रहा था। इधर ईडी ने अवैध रूप से नोट बदलने का काम करने वाले 7 लोगों को हिरासत में लिया है। ईडी के अधिकारियों ने ग्राहक बनकर इन्हें पकड़ा।

आरोपियों के पास से 93 लाख रुपये के 2000 के नए नोट जब्त किए गए। ये लोग 15 से 35 फीसदी कमीशन लेकर नोट एक्सचेंज कर रहे थे। साथ ही नोट एक्सचेंज के आरोप में 4 बैंक अफसरों के खिलाफ केस दर्स किया गया है। इसके अलावा गुजरात पुलिस ने करीब 19 लाख रुपये वड़ोदरा के एक घर से बरामद किए हैं। इन रुपयों में 13 लाख रुपये के नए नोट हैं। मध्य प्रदेश पुलिस ने भी बालाघाट से साढ़े 15 लाख रुपये के नोट बरादम किए हैं, जिसमें से करीब साढ़े 14 लाख रुपये के नए नोट हैं।

 
Share and Stock market platform where you can do your investments to get profit from, we provides you both Equity(FX) and Commodity(CX) recommendations just with a simple click here http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

No comments:

Post a Comment