Tuesday 3 January 2017

सेंसेक्स 90 अंक नीचे, निफ्टी 8150 के आसपास

For two days FREE TRIAL click here ⇛ http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php


आज एशियाई बाजारों से अच्छे संकेत मिल रहे हैं। ज्यादातर बाजार तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। एसजीएक्स निफ्टी 0.2 फीसदी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि जापान का निक्केई आज बंद है। उधर 2 हफ्ते की गिरावट के बाद डॉलर संभलता दिख रहा है। जबकि क्रूड की कीमतें भी स्थिर हैं। लेकिन घरेलू बाजारों की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है। हालांकि बाजार में छोटे और मझोले शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। लेकिन बैंकिंग, ऑटो और आईटी शेयरों की पिटाई की वजह से सेंसेक्स करीब 90 अंक जबकि निफ्टी करीब 25 अंक टूटकर कारोबार कर रहा है।


आज के कारोबार में कई दिग्गज शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है। हालांकि बाजार को मिड और स्मॉलकैप शेयरों से कुछ सहारा जरूर मिल रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.1 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।


आज के कारोबार में बैंकिंग शेयरों में बिकवाली का दबाव बना हुआ है। जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.5 फीसदी की कमजोरी के साथ 17875 के स्थर के आसपास आ गया है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.2 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.5 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.7 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा।

No comments:

Post a Comment