Wednesday 15 February 2017

दिसंबर तिमाही का रिपोर्ट कार्ड: क्या खरीदें, किससे दूर रहें

रिजल्ट सीजन खत्म होने की कगार पर है। ज्यादातर कंपनियां दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर चुकी हैं। दिसंबर तिमाही में कुछ ऐसे नतीजे भी आए जो बाजार के अनुमान के विपरीत निकले। कुछ कंपनियों ने बाजार को खुश किया, वहीं कुछ से निवेशकों को निराशा हाथ लगी। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही बाजार के बाउंसर।

टाटा मोटर्स

सबसे पहले बात टाटा मोटर्स की। टाटा मोटर्स के नतीजे कमजोर रहे हैं। सालाना आधार पर टाटा मोटर्स का मुनाफा 97 फीसदी घटा है, जबकि कंसोलिडेटेड एबिटडा 38 फीसदी घटा है। जेएलआर का मुनाफा घटा है, जबकि कंसोलिडेटेड आय में जेएलआर का 80 फीसदी योगदान है। जेएलआर का मार्जिन 14.4 फीसदी से घटकर 9.3 फीसदी रहा है। दरअसल यूएस में मांग घटने पर ज्यादा इंसेंटिव देना पड़ा है, ऐसे में टाटा मोटर्स के मार्जिन में कमी आई है।

ल्यूपिन

ल्यूपिन के नतीजे अनुमान से काफी बेहतर रहे हैं। ल्यूपिन की आय 26.4 फीसदी बढ़ी है, जबकि आय 19 फीसदी बढ़ने का अनुमान था। ल्यूपिन के मुनाफे में 20.7 फीसदी और एबिटडा में 44 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ल्यूपिन का मार्जिन 24 फीसदी से बढ़कर 27.1 फीसदी रहा है। ल्यूपिन के अमेरिकी कारोबार ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है।

बीएचईएल

बीएचईएल के सभी पैमाने पर नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं। बीएचईएल की आय 19 फीसदी बढ़ी है और ग्रॉस मार्जिन 37 फीसदी पर रहा है। बीएचईएल का एबिटडा मार्जिन 3.5 फीसदी रहा है, जबकि 1.2 फीसदी का अनुमान था। बीएचईएल का मुनाफा 93.5 करोड़ रुपये रहा है, जबकि 31 करोड़ रुपये का अनुमान था।

Intraday Calls back to back technical support and more just click here for you Stock market trading http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

No comments:

Post a Comment