Friday, 3 February 2017

हालात सुधरने में लगेगा समय, बढ़ेगा एफआईआई निवेश

Ripples Advisory Private Limited, Indore @9303093093


मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के डायरेक्टर और चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, मिहिर वोरा का कहना है कि पिछले 1 महीने के दौरान बाजार में जो तेजी का रुख रहा है वो घरेलू निवेशकों की वजह से रहा है। दरअसल ग्लोबल हालात में कोई सुधार नहीं दिखा है और ऊपर से राजनीतिक अस्थिरता लगातार बढ़ती ही जा रही है। ग्लोबल अनिश्चितताओं के चलते एफआईआई का रुख थोड़ा सतर्कता भरा है। इन हालात में भारत के अलावा बाकी इमर्जिंग मार्केट्स में भी एफआईआई का पैसा आना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन, 1-2 तिमाही तक हालात में स्थिरता आएगी और तब जाकर भारतीय बाजारों में एफआईआई निवेश बढ़ने की उम्मीद है।

आरबीआई की ओर से 8 फरवरी की पॉलिसी या फिर इसके अगली पॉलिसी में दरों में 0.25 फीसदी की कटौती मुमकिन लग रही है। मिहिर वोरा का मानना है कि ग्रोथ की चाल और क्रेडिट ग्रोथ सुस्त है, ऐसे में दरों में कटौती की उम्मीद ज्यादा है। साथ ही महंगाई दर नियंत्रण में है, इस लिहाज से दरों में कटौती की गुंजाइश से इंकार नहीं किया जा सकता है। मिहिर वोरा ने उम्मीद जताई है कि इस साल के अंत तक आरबीआई की ओर से दरों में 0.5 फीसदी की कटौती संभव है।

HURRY UP two days FREE TRIAL invest money make it for TAKE LOTS OF EXPERIENCE WITH US http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

No comments:

Post a Comment