Wednesday 22 February 2017

दबाव के बाद भी बाजार को सहारा, कहां करें निवेश



शेयर बाजार में आज ऊपरी स्तरों पर बिकवाली का दबाव दिखा। निफ्टी एक समय 8960 के पार निकल गया था। लेकिन दोपहर के बाद बाजार में बिकवाली हावी हो गई। आईटी, फार्मा, इंफ्रा और मिडकैप शेयरों में मुनाफावसूली का सबसे ज्यादा दबाव दिखा। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जोरदार तेजी की वजह से निफ्टी 8900 के पार बंद होने में कामयाब रहा।

दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी से बाजार को सहारा मिला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 11 फीसदी की तेजी के साथ 1207.5 रुपये पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी 8960.75 तक पहुंचने में कामयाब हुआ, तो सेंसेक्स ने 28963.52 तक दस्तक दी थी। हालांकि ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने 34 अंकों की बढ़त गंवाई है, तो सेंसेक्स की करीब 100 अंकों की तेजी हवा हुई है। निफ्टी 8930 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 28900 के नीचे आ गया है।

पीएफसी, आरईसी और पीटीसी इंडिया फाइनेंस में काफी अच्छे मुमेंट देखने को मिल रही है। इन तीनों की तुलना में आरईसी में काफी अच्छे मुमेंट देखने को मिल रहे है। लिहाजा इसमें 150 रुपये के निचले स्तर पर स्टॉपलॉस रख 165-170 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जोरदार तेजी के बाद अभी तो ये तेजी की शुरुआत है और इसमें आगे और ऊपर के स्तर देखे जा सकते हैं। ब्रेकआउट के बाद इसमें तेजी की संभावनाएं है। जियो से आय शुरू होने का पॉजिटिव असर देखने को मिल सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के डॉलर 40 अरब के प्रोजेक्ट पर काम जारी है। प्रोजेक्ट्स पूरे होने पर प्रोडक्टिव एसेट्स दोगुने होंने की भी उम्मीद है।

Customer’s profit is one of our main motive and we are here with a lots of risk free services so click here for more http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

No comments:

Post a Comment