Wednesday 15 March 2017

सेंसेक्स 29450 के नीचे, निफ्टी 9090 के आसपास

कच्चे तेल में तेज गिरावट से कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार गिरकर बंद हुए। फिलहाल 3 महीने के निचले स्तर से क्रूड में 2 फीसदी की रिकवरी भी देखने को मिल रही है। लेकिन यूएस फेड की बैठक से पहले अमेरिकी बाजार दबाव में दिख रहे हैं। आज देर रात यूएस फेड का फैसला आएगा जिसमें दरों में 0.25 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद है।

यूरोपीय बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। इस बीच सोने में सपाट कारोबार देखने को मिल है और ये 1199 डॉलर प्रति औंस के आसपास दिख रहा है वहीं डॉलर में मजबूती आई है और डॉलर इंडेक्स 101.69 पर पहुंच गया है। आज एशियाई बाजारों में भी कमजोरी के साथ कारोबार होता दिख रहा है। इन ग्लोबल कमजोर संकेतों के बीच भारतीय बाजारों में आज सपाट कारोबार देखने को मिल रहा है।

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही छोटे और मझोले शेयरों में भी खरीद देखने को मिल रही है। बीएसई के मिड और समॉल कैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं जबकि बीएसई के ही ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.2 फीसदी की मजबूती देखने को मिल रही है।

शेयर और शेयर बाजार की जानकारी के लिए यहाँ  करें और पाएं फ्री इंट्राडे उपदेश >> http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

No comments:

Post a Comment