Monday 19 November 2018

क्रूड, नैचुरल गैस ने क्यों बदली चाल

 mcx crude tips

कच्चे तेल के तेवर ठंडे पड़े हैं। 4 साल की ऊंचाई से ये 25 फीसदी गिर चुका है लेकिन इधर नेचुरल गैस ने अपनी चाल से सबको चौकाया है। इसके दाम 4 साल की ऊंचाई पर है। मतलब क्रूड नरमी दिखा रहा है तो नेचुरल गैस गर्मी। दोनों की चाल एक दूसरे से बिल्कुल उलट। आगे ठंड आने वाली है तो इसका दोनों की चाल पर कैसा असर पड़ेगा। क्रूड में क्या और गिरावट देखने को मिलेगी और नेचुरल गैस क्या और इतराएगी? इस पर सीएनबीसी-आवाज़ लेकर आया है ये खास पेशकश गिरता क्रूड, चढ़ती गैस चर्चा के लिए आवाज़ के साथ जुड़े हैं बीपीसीएल के पूर्व डायरेक्टर फाइनेंस एस के जोशी, मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल की रेनिशा चैनानी, कमोडिटी गुरू जी चंद्रशेखर और एंजेल कमोडिटीज के अनुज गुप्ता।


पहले आपको बता दें कि 2 महीने में नैचुरल गैस में भारी तेजी आई है और इसके दाम 4 साल की ऊंचाई पर हैं। अमेरिका में इसका भंडार 15 साल के निचले स्तर पर है। अमेरिका में जोरदार ठंड से गैस की मांग बढ़ी है। अमेरिका से नैचुरल गैस एक्सपोर्ट भी बढ़ा है।


कल तक अपनी गरमी से परेशान करने वाला क्रूड 4 साल की ऊंचाई से 25 फीसदी गिर चुका है क्रूड  के दाम 1 साल के निचले स्तर पर है। इसकी सप्लाई बढ़ने और डिमांड कम होने की आशंका है। क्रूड की गिरती कीमतों से ओपेक परेशान है। ओपेक अगले साल क्रूड उत्पादन घटा सकता है।


एंजेल कमोडिटीज की निवेश सलाह



नैचुरल गैस एमसीएक्स: खरीदें - 260/265, स्टॉपलॉस - 220, लक्ष्य - 320


कच्चा तेल एमसीएक्स: बेचें - 4300/4350, स्टॉपलॉस - 4550, लक्ष्य - 3800/3700

Best services for customers with full technical support make your Financial Trading more easy click here to subscribe us for free >>> Mcx tips Or Contact us @ +91-9644405056

No comments:

Post a Comment