Tuesday 4 October 2016

सेंसेक्स 50 अंक ऊपर, निफ्टी 8750 के पार

क्रेडिट पॉलिसी के इंतजार में बाजार सीमित दायरे में कारोबार करता दिख रहा है। इससे पहले बाजार वेट एंड वॉच मोड में दिख रहा है। आज के कारोबार में पॉलिसी से पहले बैंकिंग शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। वहीं ऑयल एंड गैस, मेटल, आईटी शेयर मजबूत कारोबर करते नजर आ रहे हैं। 

 

बाजार में ऑयल एंड गैस, मेटल, आईटी शेयरों की बढ़त के साथ ही स्मॉल कैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं मिड कैप शेयरों में सुस्ती नजर आ रही है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.09 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। 

 

बैंकिंग शेयरों में आज मुनफा वसूली देखने को मिल रही है जिससे इन पर दबाव बना हुआ है। बैंक निफ्टी 0.2 फीसदी की कमजोरी के साथ 19550 के स्तर के करीब दिख रहा है। वहीं बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स करीब 2 फीसदी मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। निफ्टी के आईटी, एफएमसीजी, फार्मा और मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है। निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 0.6 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.25 फीसदी, फार्मा इंडेक्स में 0.3 फीसदी और मेटल इंडेक्स में 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। 

 

हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के ऑटो और रियल्टी इडेक्स में भी कमजोरी दिख रही है। निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.12 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.4 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।

 

Get live News Updates visit us at Ripples Advisory or One Missed Call on @98-27-80-80-90

No comments:

Post a Comment