Friday 21 October 2016

जैकपॉट शेयरः भरोसे के साथ तगड़े रिटर्न की गारंटी

Get live News Updates visit us at http://ripplesadvisory.com/free-trial.php or One Missed Call on @9303-093093 

 

ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है। 

 

स्पाइसजेट सस्ते किराए वाली एयरलाइन कंपनी है। कंपनी में बाजार का कुल 13 फीसदी हिस्सा है। कंपनी रोजाना 44 शहरों में 316 उड़ाने भरती है। कंपनी के पास 29 बोईंग और 14 बॉम्बार्डियर विमान है। पिछले साल फरवरी में अजय सिंह ने कंपनी खरीदी है। अजय सिंह के आने के बाद कंपनी में जबरदस्त सुधार देखने को मिला है। बीती 6 तिमाहियों से कंपनी मुनाफे में रही है। 

 

वित्त वर्ष 2017 की पहली तिमाही में कंपनी की आय 37 फीसदी और मुनाफा 104 फीसदी बढ़ा है। पहली तिमाही में कंपनी का अबतक का सबसे ज्यादा मुनाफा रहा है। पहली तिमाही में लोड फैक्टर 92.5 फीसदी रहा है। जबकि अप्रैल 2015 से हर महीने अब तक 90 फीसदी लोड फैक्टर था। 

 

कंपनी नए रूट्स पर उतरने की योजना बना रही है। रीजन कनेक्टिविटी योजना का सबसे ज्यादा फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी दो या तीन नई विदेशी उड़ाने और विंटर शेड्यूल में 8 नई घरेलू उड़ाने शुरु करने वाली है। भारत दुनिया का तीसरा सबसे तेज बढ़ने वाला एविएशन मार्केट है। कंपनी का शेयर साल के उच्चतम स्तर से 30 फीसदी नीचे है। 

 

वारंट कन्वर्जन का खतरा घटने की उम्मीद है। कंपनी को कलानिधि मारन/काल एयरवेज से 580 करोड़ रुपये मिले थे। कंपनी को ये रकम वारंट और प्रेफ्रेंस शेयर के लिए मिले थे। बीएसई ने कोर्ट को सफाई दी कि मौजूदा हाल में वारंट जारी नहीं हो सकते हैं। 

 

कंपनी अगले महीने 100 विमानों का ऑर्डर देने जा रही है। कंपनी की वित्त वर्ष 2016 की आय 5088 करोड़ रुपये और मुनाफा 450 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 4200 करोड़ रुपये का है। कंपनी में प्रोमोटर अजय ​सिंह का हिस्सा 60.32 फीसदी है।

No comments:

Post a Comment