Friday 24 February 2017

महाराष्ट्र में दिखा बीजेपी का दम, अब बीएमसी में किसका होगा मेयर!

मुंबई का कौन होगा किंग। बीएमसी चुनाव के नतीजों के बाद भी ये सवाल बना हुआ है। क्योंकि कभी हां कभी ना की राजनीति में लगी हुई बीजेपी और शिवसेना लगभग बराबरी पर हैं। 84 सीटों पर टिकी शिवसेना और 82 सीटों पर विजेता बीजेपी अकेले देश की सबसे अमीर महानगर पालिका पर कब्जा नहीं जमा सकती हैं। दोनों पार्टियों को एक दूसरे की जरूरत पड़ेगी। लेकिन नतीजों के बाद ये साफ है की बीजेपी का दबदबा महाराष्ट्र में कायम है। 

आज 10 नगर पालिकाओं के चुनाव के नतीजे आए हैं जिनमें से 8 पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। महाराष्ट्र में बीजेपी के शानदार पर्फॉर्मेंस का श्रेय मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को जाता है। और सेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे 84 सीटों के साथ भी बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। 

अब सवाल है कि क्या बीजेपी और सेना फिर साथ आएंगी। याद कीजिए कि दोनों पार्टियों ने चुनाव के पहले एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। क्या नैतिक तौर पर उनका अब साथ आना ठीक होगा। और इसके अलावा विकल्प क्या है। कांटे की टक्कर के बाद अब बीएमसी चुनाव में शिवसेना और बीजेपी एक साथ आना होगा और ढाई-ढाई साल के लिए दोनों के मेयर बीएमसी में पदभार संभाल सकते है। शिवसेना राज्य सरकार में बनी रहें।

शेयर और स्टॉक बाज़ार की ट्रेडिंग के लिए यहाँ पर क्लिक करें >> http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

No comments:

Post a Comment