Monday 15 May 2017

बाजार में कायम रहेगी मजबूती, कहां है जोरदार कमाई का मौका

Free Intraday Tips click here >> http://www.ripplesadvisory.com/free-trial.php

बाजार में बड़ी गिरावट की आशंका काफी कम है। दरअसल बाजार में अब ऐसा धारणा बन रही है कि आगे 4-5 सालों तक कंपनियों के नतीजों में जबर्दस्त सुधार माहौल बनने वाला है, और इसी उम्मीद में बाजार में जोरदार तेजी का माहौल मुमकिन नजर आ रहा है। साथ ही लिक्विडिटी के चलते भी बाजार में ज्यादा करेक्शन आने की उम्मीद नहीं है। घरेलू निवेशकों का भारतीय बाजारों को लेकर सेंटिमेंट काफी मजबूत बन चुका है।

बाजार में गिरावट आती भी है तो वो लंबी अवधि तक नहीं टिक पाएगी। बाजार में 400-500 अंकों का करेक्शन दिख सकता है, लेकिन बाजार इस करेक्शन को 1-1.5 हफ्तों की अवधि में फिर के रिकवर कर लेगा। लिक्विडिटी को लेकर जो माहौल बना है उसको देखते हुए बाजार में 2-3 महीनों तक करेक्शन का दौर चलेगा, ऐसा बहुत कम ही संभव नजर आ रहा है।

अब तक आए पीएसयू बैंकों के चौथी तिमाही के नतीजे खराब ही रहे हैं, ऐसे में साफ जाहिर होता है कि सरकारी बैंकों के लिए अभी माहौल बेहतर नहीं हुआ है। पीएसयू बैंकों के लिए चुनौतियां अभी भी बनी हुई हैं। वहीं प्राइवेट बैंकों के लिए कोई बड़ी दिक्कत नजर नहीं आ रही है। खासकर यस बैंक में कोई बड़ा करेक्शन मुमकिन नहीं लग रहा है। आरबीआई की रिपोर्ट के बाद थोड़ी गिरावट दिख सकती है, लेकिन इस गिरावट से यस बैंक के रिकवरी होने की पूरी उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment