Monday 19 September 2016

पतंजलि के दो और विज्ञापन भ्रामक: एएससीआई

एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया यानि एएससीआई और पतंजलि के झगड़े में जहां पतंजलि एएससीआई को कोर्ट तक घसीट ले गया है। वहीं एएससीआई ने अपनी ताजा रिपोर्ट में फिर से पतंजलि के दो और विज्ञापनों को भ्रामक बताया है। एएससीआई की इस रिपोर्ट में कुल 159 शिकायतों में से 98 को सही पाया गया है। और एएससीआई ने शिक्षा से लेकर ई-कॉमर्स तक इन सभी विज्ञापनों को रोकने को कहा है। 

 

एएससीआई ने पतंजलि फ्रूट जूस और पतंजलि एनर्जी बार के विज्ञापन को भ्रामक बताया है। इससे पहले एएससीआई ने पतंजलि शहद के विज्ञापन पर भी रोक लगाई थी। एएससीआई की रिपोर्ट में पतंजलि के दंत कांति टूथपेस्ट और घी के विज्ञापन भी भ्रामक पाए गए थे। 

 

गौरतलब है कि पतंजलि ने एएससीआई को कोर्ट में चुनौती दी है। पतंजलि ने अपनी दलील में कहा है कि एएससीआई के पास कानूनी अधिकार नहीं है। हालांकि एएससीआई का कहना है कि वो बतौर सेल्फ रेगुलेटर काम करते रहेंगे।

 

Get live News Updates visit us at Ripples Advisory or One Missed Call on @98-27-80-80-90

No comments:

Post a Comment