Saturday 1 October 2016

कोटक महिंद्रा ने बीएसएस माइक्रोफाइनेंस का अधिग्रहण किया

कोटक महिंद्रा बैंक ने शुक्रवार को बीएसएस माइक्रोफाइनेंस के अधिग्रहण की घोषणा । कंपनी ने गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी बीएसएस के 99.49 फीसदी शेयर खरीद लिए। 


हालांकि यह सौदा शेयरधारकों और नियामकों (आरबीआई समेत) की मंजूरी के बाद ही पूरी होगी। कोटक महिंद्रा ने यह सौदा पूरी तरह नगद किया है। बीएएस की 30 जून को शुद्ध संपत्ति लगभग 73 करोड़ रुपये थी और इसने कुल 483 करोड़ रुपये के कर्ज बांटे हैं। 

 

कोटक ने बीएसएस का अधिग्रहण 139.2 करोड़ रुपये में किया। इस बारे में कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष (वाणिज्यिक बैंकिंग) नारायण एसए ने कहा, "वित्तीय समावेशन हमारे देश की अनिवार्यताओं में से एक है। और यह अधिग्रहण वाणिज्यिक रूप से व्यवहार्य तरीके से समाज के कमजोर वर्गों की जरूरतें पूरी करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।" बीएसएस माइक्रोफाइनेंस के प्रमोटर, अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. रमेश बेल्लमकोंडा ने कहा, "हमारी संस्था अच्छी प्रणालियों और प्रक्रियाओं के साथ एक शानदार टीम है। 

 

अब तक हम पूंजी की कमी से जूझ रहे थे। कोटक महिंद्रा बैंक के साथ सौदा पूरा हो जाने के बाद ना केवल हम इस बाधा से उबर पाएंगे, बल्कि बचत उत्पाद भी मुहैया कराने में सक्षम होंगे।" अधिक समाचार के लिए-http://ripplesadvisory.com/free-trial.php

 

No comments:

Post a Comment